Uncategorizedअंतरराष्ट्रीयचुनावराजनीतिराष्ट्रीय

प्रदर्शन के पैमानों पर प्रधानमंत्री मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए :अंगद दत्ता।

जालन्धर(NIN NEWS): युवा कांग्रेस जालंधर ने आज देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। रॉस मार्च का नेतृत्व श्री राजिंदर बेरी विधायक, श्री। बंटी शेलके, प्रभारी पंजाब यूथ कांग्रेस और अंगद दत्ता अध्यक्ष जालंधर यूथ कांग्रेस, ने किया  जो कांग्रेस भवन, राजिंदर नगर, जालंधर से शुरू हुई।

विरोध के दौरान जालंधर सेंट्रल के विधायक राजिंदर बेरी ने देश में समाज के सभी वर्गों के लिए जीवन को दयनीय बना रहे आवश्यक वस्तुओं की तेज कीमतों के लिए केंद्र की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल है। केंद्र सरकार का ध्यान आजीविका में मदद करने से राजस्व सृजन पर स्थानांतरित होता दिख रहा है। जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है, वहीं केंद्र सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी ने लोगों की आर्थिक स्थिति को झकझोर कर रख दिया है. तालाबंदी के दौरान लोगों की कमाई चली गई थी लेकिन सरकार लोगों की मदद करने के बजाय नियमित रूप से कीमत बढ़ा रही है।

बंटी शेल्के, आई.वाई.सी. सचिव, प्रभारी पंजाब युवा कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान रसोई गैस सिलेंडर की दर 414 रुपये थी जबकि अब भाजपा शासन में यह दर 900 रुपये हो गई है। पेट्रोल की दर 60 रुपये थी और अब यह 102 रुपये तक पहुंच गई है डीजल की दर जो कांग्रेस के शासन में 55 रुपये प्रति लीटर थी लेकिन अब यह 92 रुपये के करीब है। दाल और सरसों के तेल की कीमतें पिछले 10 वर्षों में दोगुनी हो गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने लोगों पर भारी कर लगाया है, क्योंकि इसकी आर्थिक नीतियां पूरी तरह से विफल रही हैं, जिससे देश की सबसे खराब आर्थिक स्थिति और देश की सबसे कम वृद्धि हुई है, जिससे सभी वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।

अंगद दत्ता ने कहा कि “सरकार के बमुश्किल नियंत्रण के साथ, निजी कंपनियां पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की दरों में बार-बार वृद्धि कर रही हैं। तालाबंदी के बाद आम आदमी की आय के स्रोत सिकुड़ गए हैं, लेकिन सरकार ने कोई राहत देने के बजाय, पेट्रोल, डीजल और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी का सहारा लिया है, जिससे लोगों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि ने देश में नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं और कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कम कीमतों के बावजूद, सरकारें अभी भी आम आदमी पर कर लगा रही हैं। इसके अलावा, अंगद दत्ता ने पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ी हुई कीमतों में तत्काल कमी की मांग की और कहा कि अगर सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया, तो वे रणनीति बनाकर अपना आंदोलन तेज करेंगे।

आकाशदीप सिंह मजिठिअ ,नविंदर मान ने कहा कि केंद्र ने आम आदमी की दुर्दशा पर आंखें मूंद ली हैं। यदि केंद्र सुधारात्मक उपाय करने में विफल रहता है तो पहले किसान और अब मजदूर अपने परिवार के साथ अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि विमुद्रीकरण, दोषपूर्ण जीएसटी और कोविड -19 ने उद्योग और व्यापारियों को बर्बाद कर दिया है। केंद्र सरकार अपने मंत्रिमंडल विस्तार में व्यस्त है जबकि आम लोगों को कोई राहत देने के लिए उसके पास कुछ नहीं है।

जो उपस्थित थे वे श्री हैं। जसकरण सोही, जनरल सेक्टर जालंधर यूथ कांग्रेस, श्री. चरणजीत सिंह चन्नी जनरल सेक। युवा कांग्रेस, एस. रणदीप संधू, अध्यक्ष जालंधर कैंट, श्री. परवीन फेलवान अध्यक्ष जालंधर सेंट्रल, श्री. जगदीप सिंह सोनू संधर, श्री. शिवम पाठक, मनप्रीत मंगू, मंगा कोट, जगरूप रूपा, श्री. कर्ण पाठक, श्री. रोहित पाठक, श्री. अमन धनोवली, श्री. रॉकी नाहर, श. हरमीत मान, श. जतिन शर्मा, एस. दमन कल्याण, श्री हैरी राजपूत, श्री पीयूष अग्रवाल, श्री। हरमीत मान, श. सहज छाबड़ा, श. बलजिंदर भुट्टा, श्री. विपन बजाज, यूथ कांग्रेस जालंधर के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ।

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button