अंतरराष्ट्रीयई-पेपरचुनावराजनीतिराष्ट्रीय

सिद्धू मूसे वाला की मौत, AAP सरकार की पूरी विफलता, सीएम और केजरीवाल का पुतला फूंका

युवा कांग्रेस नेता की मांग, आरोपित गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई हो तेज।

जालन्धर(NIN NEWS): पंजाबी गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसे वाला की मनसा जिले के उनके गांव में कुछ अज्ञात हमलावरों द्वारा बेरहमी से हत्या करने के एक दिन बाद, विपक्षी दलों ने कई वीआईपी सहित 423 अन्य लोगों के साथ गायक की सुरक्षा से समझौता करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) को दोषी ठहराया।

मूसे वाला को श्रद्धांजलि देते हुए, जिला युवा कांग्रेस नेता अंगद दत्ता ने कहा, “यह निराशाजनक है कि एक युवा प्रतिभा, जिसने अपने दम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम बनाया, राजनीतिक प्रचार का शिकार हो गई।
उन्होंने आगे कहा कि गायक की निर्मम हत्या सीधे तौर पर पंजाब में लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठाती है। “ऐसा लगता है कि कानून का कोई डर नहीं है। राज्य में हत्याओं और हिंसक हमलों की घटनाओं का कोई अंत नहीं है।” दत्ता ने कहा, सिद्धू मूसेवाला पर हमला भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पूरी तरह से विफलता थी।

अंगद दत्ता ने आगे कहा, “आप के नैतिक मूल्यों की मौत हो चुकी हैं, जिसके लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए। सरकार और पुलिस अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझते, और वे सवालों के जवाब देने के बजाय जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। सरकार की विफलता के कारण एक युवा को बीच सड़क पर अपनी जान गवानी पड़ी, जिसने पूरे देश को एक भयानक झटका दिया।”

अंगद दत्ता ने बताया कि पंजाब वर्तमान में कानून और व्यवस्था की बहुत निराशाजनक स्थिति में है। जैसे-जैसे पंजाब में हिंसक गतिविधियां अधिक होती जाती हैं, सुरक्षा खामियां सामने आती जा रही हैं। जब से AAP सत्ता में आई है, पूरे पंजाब में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है।”

भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास के निर्देश पर जिला युवा कांग्रेस के सदस्य आज अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का पुतला फूंकने के लिए एकत्रित हुए। युवा कांग्रेस के सदस्यों ने मृतक गायक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस विफलता के लिए सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

आंदोलनकारियों ने राज्य में अवैध हथियारों की बिक्री और उपलब्धता पर चिंता जताई और मूसे वाला को गोली मारने की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टरों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

अंगद ने यह भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला अपने घर में इकलौता लड़का था, जिसको AAP सरकार की विफलता के कारण अपनी जान गवानी पड़ी। उनके परिवार को फिर से सुरक्षा दी जा सकती है लेकिन उनके इकलौते बेटे को वापस नहीं लाया जा सकता है। मूसेवाला की मां अपने बेटे की हत्या से सबसे ज्यादा स्तब्ध है और उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो पा रहा है कि अचानक यह क्या हो गया है।

सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत कौर ने AAP सरकार पर घटना के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है। वह कहती हैं, ”ऐसी बेकार सरकार हुई है जिसने सब कुछ तबाह कर दिया है। मेरे बेटे की मौत के लिए भगवंत मान और केजरीवाल जिम्मेदार हैं, अब मुझे भी गोली मार दो। ”

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button