अंतरराष्ट्रीयअपराधई-पेपरबिजनेसराजनीतिराष्ट्रीय

1997 हर्शाद मेहता Scam 250 करोड़, 2003 तेलगी Scam 300 हज़ार करोड़, 2024 GGR CLUBS का “Subsidy Scam” PART-1

जालन्धर(राजीव धामी): देश के बड़े शहरों में करोड़ो के Scam होते देखे व सुने थे। आज 2024 मे एक ऐसे scam में महा नगर जलांधर का नाम भी आ गया है जिसके बारे में पढ़ कर आप सब के पैरों तेल से ज़मीन खिसक जाएगी।

जिस प्रकार 1997 मे मुम्बई मे हर्शाद मेहता का शेयर मार्केट का 250 करोड़ का scam हुआ था और उसके बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा scam तेलगी कांड जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था लोगो का कहना है कि देश के इस scam की रकम गिनने के लिए कैलक्यूलेटर भी छोटे पढ़ गए थे क्योंकि इस कांड की रकम 300 हज़ार करोड़ के करीब थी जिसे बाद में stamp paper गोटाले का नाम दिया गया था।

अब बाद करे 2024 कि तो जालन्धर में कुछ कुछ ऐसे ही करोड़ो के कांड को अंजाम दिया गया है जिसे “Subsidy Scam” के नाम पुकारा जाने लगा है। बताया जा रहा है कि जालन्धर के समीप पड़ते नारंगपुर मे कुछ भु माफिया के लोगो द्वारा एक होटल बनाने की आड़ मे इस Subsidy Scam को अंजाम दिया गया और होटल के नाम पर मोजूदा सरकार के कुछ सफेद पोष अधिकारियो की मिलीभगत के साथ सरकार के करोड़ो रूपये को Subsidy के नाम पर ढकारा गया है।

आपको बता दे इस कांड को लेकर शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के रोहित जोशी व शिवसेना हिन्दू टकसाली के सुनील कुमार (बंटी) ने संयुक्त मोर्चा खोल दिया है तथा प्रशसन के करीब 10 विभागों को इस Subsidy Scam की शिकायत दर्ज की है और मांग की इस कांड में शामिल हर व्यक्ति व कांड में शामिल अधिकारी की जाँच की जाए और सत्य सामने आने पर मामला दर्ज किया जाए और ढकारी गई करोड़ो की Subsidy के पैसे भी वसूल किया जाए।

उक्त पार्टियो द्वारा शिकायत भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, पंजाब के सीएम भगवंत मान, पंजाब के गवर्नर, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, विजिलैंस डिपार्टमेंट, परिवर्तन निर्देशालय(ED), CBI के उच्च अधिकारियों,राज सभा के स्पीकर, लोक सभा के स्पीकर, DC जलांधर, पुडा के उच्च अधिकारियों, जेडीए के उच्च अधिकारियों के पास की है और शिकायत में बताया गया है कि इस कांड में महा नगर की कौन कौन सी 5 से 6 महान हस्तिया शामिल है और इन सब के कारोबार की हर बारीक जानकारी भी शिकायत में दी गई है और शिकायतकर्ता द्वारा मांग की गई है जल्द कार्यवाही की जाए और दोषी पाए जाने पर हर दोषी को सलाखों के पीछे धकेला जाए।

आगे भाग में इस Subsidy Scam और भी परते खुलेंगी इस SUBSIDY SCAM की।

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button