चुनावटेक्नोलॉजीबिजनेसमनोरंजन

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर पाकिस्तान ने खाड़ी देशों को भड़काने की रची थी साजिश, सोशल मीडिया पर चलाया था हैशटैग | Pak had hatched a conspiracy to provoke Gulf countries on the statement of former BJP spokesperson Nupur Sharma


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद खाड़ी देशों में हलचल मची गई है। आरोप है कि एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसके के बाद खाड़ी देशों ने भारतीय दूतावास को तलब कर आपत्ति जताई थी। हालांकि बीजेपी नूपुर शर्मा को उनके इस बयान पर उपजे विवाद को देखते हुए पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

इस विवाद को खाड़ी देशों में तूल देने की साजिश का खुलासा है, इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है। पाकिस्तान सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड कराया था। पाकिस्तान ने खाड़ी देशों को भड़काने में भी अहम भूमिका निभाई है।

पाक ने बड़ी संख्या में ट्विवटर फॉलोवर्स से ट्वीट कराए और लोगों को भारत के खिलाफ भड़काया। पाकिस्तान की ये नापाक साजिश खाड़ी देशों से भारत के अच्छे संबंध को खराब करने की है। पाकिस्तान यही चाहता है कि भारत के खिलाफ खाड़ी देश खड़े हो। इसी वजह से उसने नूपुर शर्मा के बयान को लेकर ट्विवटर पर हैशटैग ट्रेंड कराया। वैसे पाकिस्तान के इन मंसूबों पर पानी फिर गया है। 

इन खाड़ी देशों ने बयान पर जताया ऐतराज

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद खाड़ी देशों में उबाल मच गया था। कतर, ईरान, कुवैत, सऊदी अरब, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नूपुर शर्मा की विवादित बयान की आलोचना की थी।

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने तो एक बयान जारी किया और कहा कि इस बयान से पैगंबर मोहम्मद साहब का अपमान हुआ है। वहीं कुवैत, ईरान, कतर, अफगानिस्तान और पाकिस्तान ने भारतीय दूतावास को तलब किया था। पाक ने कहा कि ऐसी बयानबाजी से दुनियाभर के मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई हैं।

पाक पीएम ने लगाए थे गंभीर आरोप

पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ ने रविवार को बीजेपी नेताओं के आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की थी और कहा था कि भारत की वर्तमान सरकार धार्मिक स्वतंत्रता और विशेष रूप से मुसलमानों के अधिकारों को कुचल रही है। 

पाकिस्तान को भारत ने लगाई लताड़

नूपुर शर्मा कि विवादित बयान को लेकर पाकिस्तान ने भी अपना विरोध दर्ज कराया। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए कहा कि हम पाकिस्तान से आह्वान करते हैं कि वह भारत में सांप्रदायिक नफरत फैलाने के बजाय अपने देश के अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और कल्याण पर ध्यान दें।

भारत ने पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पाक में हिंदुओं, सिखों, ईसाइयों और अहमदियों सहित अल्पसंख्यकों के लगातार उत्पीड़न का दुनिया गवाह है। भारत सरकार सभी धर्मो का सम्मान करती है। भारत में लताड़ लगाए हुआ कहा कि यह पाकिस्तान के लिए अलग है, जहां पर कट्टरपंथियों की प्रशंसा की जाती है और उनके सम्मान में स्मारक बनाए जाते है और उनका गुणगान किया जाता है।

 

Source link

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button