चुनावटेक्नोलॉजीबिजनेसमनोरंजन

पाकिस्तानी आतंकी कमांडरों से संबंध के आरोप में कई गिरफ्तार | Many arrested for having links with Pakistani terrorist commanders


डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर पुलिस ने पाकिस्तान में आतंकी कमांडरों से कथित तौर पर संपर्क बनाए रखने के आरोप में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। हाल ही में लक्षित हत्याएं और अन्य आतंकी अपराध इन कमांडरों के इशारे पर स्थानीय हाइब्रिड उग्रवादियों का उपयोग करके हुए हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा, हमने कई लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है क्योंकि वे पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी कमांडरों के संपर्क में पाए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए व्यक्ति सज्जाद गुल, आशिक नेंगरू, अजुर्मंद गुलजार और अन्य सहित पाकिस्तान में आतंकी कमांडरों के संपर्क में थे। इन सभी व्यक्तियों को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत गृह मंत्रालय द्वारा आतंकवादी के रूप में अधिसूचित किया गया है।

श्रीनगर, बारामूला, अनंतनाग, घाटी के कुलगाम और जम्मू संभाग के जम्मू, रामबन, उधमपुर, कठुआ समेत कई जगहों पर छापे मारे गए हैं। सूत्रों ने कहा, स्थानीय हाइब्रिड उग्रवादियों का उपयोग करके सीमा पार से कई लक्षित हत्याओं और अन्य आतंकवादी अपराधों को उकसाया गया है। आज तक, दर्जनों संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर में पकड़ा गया है।

दिल्ली में उनकी हालिया बैठक के बाद, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह ने की, जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र बलों, खुफिया एजेंसियों आदि के शीर्ष अधिकारियों को स्पष्ट रूप से राष्ट्र विरोधी तत्वों के प्रति शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाने के लिए निर्देशित किया गया है। जमीनी स्तर पर सुरक्षा सामग्री को स्पष्ट रूप से ऐसी नीति का पालन करने की सलाह दी जानी चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button